Breaking Posts

Top Post Ad

आमरण अनशन पर बैठे शिक्षामित्र की हालत बिगड़ी

सिद्धार्थनगर। बीएसए कार्यालय परिसर में बुधवार को धरने पर बैठे जोगिया ब्लॉक के निपनिया प्राथमिक विद्यालय पर तैनात शिक्षामित्र विजय कुमार गुप्त की बृहस्पतिवार को अचानक हालत बिगड़ गई। उन्हें शोहरतगढ़ विधायक ने अपने वाहन से जिला अस्पताल पहुंचाया।
हालत नाजुक देखते हुए डॉक्टरों ने शिक्षामित्र को मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया।
दरअसल, बीईओ के उत्पीड़न से परेशान शिक्षामित्र जोगिया बीआरसी में तैनात बीईओ रीता गुप्ता के स्थानांतरण की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं। जानकारी पर धरनास्थल पर शोहरतगढ़ विधायक चौधरी अमर सिंह शिक्षामित्र से मिलने गए थे। उन्होंने बीएसए से बात कर अनशन तुड़वाने के लिए जूस मंगाया। इसी बीच शिक्षामित्र बेहोश होकर गिर गया। इसके बाद विधायक अपने वाहन से उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया।

शिक्षामित्र का आरोप है कि बीईओ, शिक्षामित्रों के साथ भेदभाव पूर्ण व्यवहार करती हैं। कई शिक्षकों को एक से अधिक स्कूल का चार्ज दे रखा है, जिसके चलते काफी संख्या में ऐसे स्कूल हैं जिनका ताला तक नहीं खुलता। वहीं शिक्षामित्रों को जानबूझ कर प्रताड़ित किया जाता है। वहीं बीएसए मनिराम सिंह ने बताया कि बीईओ पर लगे आरोपों की जांच की जा रही है। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।


विधायक ने बीएसए को फटकारा
सिद्धार्थनगर। शिक्षामित्र के अनशन को लेकर विधायक चौधरी अमर सिंह ने बीएसए मनिराम सिंह को फटकारा। उन्होंने कहा कि पीड़ित शिक्षामित्र की बात क्यों नहीं सुनी गई। जिसके चलते उसे आमरण अनशन पर बैठना पड़ा। यदि बीईओ पर आरोप लगा था तो जांच कर कार्रवाई होनी चाहिए थी। विधायक ने बीएसए से बीईओ को तत्काल जोगिया से हटा कर, पूरे मामले की जांच कराने को कहा
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook