Breaking Posts

Top Post Ad

नौकरी छूटते ही शिक्षा मित्र ने पत्नी का किया ऐसा हाल कि...

अलीगढ़। सहायक अध्यापक की नौकरी छूटने के बाद एक शिक्षा मित्र ने अपनी पत्नी की आंख फोड़ दी। शिक्षा मित्र की शादी को पांच साल हो गये हैं। पीड़ित पत्नी के अनसार शादी के बाद से ही दहेज की मांग शुरु हो गई थी। लेकिन सहायक अध्यायक का पद जाने के बाद से पत्नी पर अत्याचार शुरू हो गये।
घटना थाना बन्ना देवी के नीवरी अहलदादपुर की है। बुलन्दशहर के छतारी की रहने वाली रेनू की शादी पांच साल पहले डोरीलाल से हुई थी। हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार रेनू के अनुसार शादी में 10 लाख रुपये खर्च कर धूमधाम से शादी की गई। रेनू ने बताया कि शादी में तीन लाख रुपये नकद, एक मोटर साइकिल, फ्रिज, डबल बेड, ड्रेसिंग टेबल,टीवी, वाशिंग मशीन, कपड़ा, आभूषण दिए थे, लेकिन ससुराली पक्ष के लोग इससे खुश नहीं थे। एक कार की मांग पूरी नहीं होने पर रेनू का उत्पीड़न जारी रहा ।
नौकरी जाते ही रेनू पर बढ़ गये सितम
जबतक डोरीलाल सहायक अध्यापक था, पत्नी रेनू ठीक थी, लेकिन सरकार के सहायक अध्यापक पद से हटाने के बाद रेनू पर परिजनों का जुल्मों सितम शुरू हो गया। पति डोरीलाल के तेवर भी बदल गए। पति व उसके परिजन दहेज में कार व अन्य सामान की मांग शुरू कर दी। मांग पूरी न होने पर उसके साथ बेरहमी से मारपीट की और फिर घर से निकाल दिया। अपनी पीड़ा लेकर शुक्रवार को एसएसपी दफ्तर पर पहुंची। एसपी क्राइम आशुतोष द्विवेदी के समक्ष पीड़ित रेनू ने सुनायी। पति डोरीलाल की पिटाई से चेहरे व शरीर पर आए चोटों के निशान दिखाते हुए उसने बताया कि 10 दिसंबर 2013 को शादी हुई थी पति को शिक्षा मित्र की नौकरी से सहायक अध्यापक होने पर तो सब कुछ ठीक चलता रहा। सहायक अध्यापक का पद जाते ही रेनू की मुसीबत ब़ढ़ गई।
दहेज नहीं लाने पर घर से निकाला
पीड़िता रेनू ने बताया कि दहेज में कार व अतिरिक्त सामान की मांग कर रहे है । रेनू ने आरोप लगाया कि बीती साल भी उन्होंने मारपीट कर मिट्टी का तेल उड़ेलकर आग लगाने का प्रयास किया था। आरोप है कि पति डोरीलाल व देवर दिनेश ने दहेज की मांग को लेकर एक दिन पहले उसके साथ बेरहमी से मारपीट की। ढाई साल के बेटे कुंज कुमार को छीन लिया और आठ माह के मासूम बच्चे के साथ घर से निकाल दिया।
एसपी क्राइम से शिकायत पर लिखा मुकदमा
थाने पर शिकायत करने पुलिस ने टरका दिया, और रिपोर्ट दर्ज नहीं की।वहीं आठ माह के बच्चे को लेकर रेनू न्याय के लिए भटक रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचने पर एसपी क्राइम ने थाना देहली गेट पुलिस को एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वहीं देहली गेट थाने की पुलिस ने आलाधिकारियों के निर्देश पर पति, ससुर, जेठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़िता का डाक्टरी मुआयना कराया है।

No comments:

Post a Comment

Facebook