Breaking Posts

Top Post Ad

केंद्रीय विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शिक्षकों के रिक्त पदों को जल्द भरने का दिया निर्देश

नई दिल्ली। शिक्षा के क्षेत्र में पिछले कई वर्षो से शिक्षकों के रिक्त पड़े पदों पर मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति को शिक्षकों के खाली पदों को तुरंत भरने के निर्देश दिए हैं।
पिछले चार वर्षों में अपने मंत्रालय द्वारा अर्जित उपलब्धियों पर आयोजित एक कार्यक्रम में जावड़ेकर ने कहा, हम दिल्ली विश्वविद्यालय में शिक्षकों की भर्ती के लिए आवश्यक सभी कदम उठा रहे हैं।


मैंने दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति से मुलाकात कर प्रधानाचार्य के पद को तेजी से भरने पर चर्चा की है। विकास मंत्री ने यह निर्देश 5 मार्च के UGC सर्कुलर जारी होने के पश्चात रोस्टर प्रणाली में बदलाव के कारण आरक्षण पदों में कटौती को लेकर डूटा ने उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का बहिष्कार किया। प्रो. सुमन ने UGC व MHRD मंत्री से मांग की है, कि दिल्ली विश्वविद्यालय व देशभर के विश्वविद्यालयों में 5 मार्च के UGC सर्कुलर पर परमानेंट अपॉइंटमेंट ना करें। यह मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है।

शिक्षक विश्वविद्यालय में कुल रिक्तियों के आधार पर इसे भरने की वकालत कर रहे हैं। कॉलेजों और यूनिवर्सिटी को केवल उन पदों पर नियुक्ति के निर्देश दिए जायें जो 5 मार्च से पहले पद विज्ञापित हो चुके हैं और उनकी स्क्रीनिंग व स्क्रुटनी की जा चुकी है।

No comments:

Post a Comment

Facebook