Breaking Posts

Top Post Ad

KVS Teacher Exam Result: केंद्रीय विद्यालयों में शैक्षिक पदों पर भर्ती की परीक्षा का रिज़ल्ट हुआ जारी

Kendriya Vidyalaya TGT, PGT & PRT Exam Result Declared: CBSE की ओर से Kendriya Vidyalaya में Teacher के पदों पर भर्ती का Result जारी कर दिया गया है।
टीजीटी, पीजीटी और पीआरटी के खाली पड़े पदों पर भर्ती के लिए वेकेंसी निकालीं गई थी जिनके लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू आयोजित किया गया था। जिनका रिज़ल्ट अब जारी कर दिया गया है। पूर्वोत्तर ज़ोन के केंद्रीय विद्यालयों में शैक्षिक पदों पर ये भर्ती की जाएगी। सितंबर 2017 में ये प्रक्रिया शुरू हुई थी जिसके बाद हज़ारों की तादाद में अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। अलग अलग विषयो के शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे। आइए आपको बताते हैं कि इनका रिज़ल्ट कैसे चेक करें:

ऐसे देखें रिज़ल्ट
PGT, TGT और PRT के लिए फाइनल रिज़ल्ट जारी कर दिया गया है।
PGT का Result जानने के लिए इस लिक पर क्लिक करे
TGT का Result जानने के लिए इस लिक पर क्लिक करे
PRT का Result जानने के लिए इस लिक पर क्लिक करें
इसके अलावा रिज़ल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर भी जाकर चेक किया जा सकता है। आपको बता दें कि चुने गए सभी अभ्यर्थी अब पूर्वोत्तर के केंद्रीय विद्यालयों में नियुक्त किए जाएंगे।
अगर अभ्यर्थी अपना रिजल्ट KVS की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करने जा रहे है तो आपको बता दे की परिणाम चेक करते समय आपको कुछ परेशानिया आ सकती है जैसे की आप रिजल्ट देखने के लिए वेबसाइट ओपन और वेबसाइट ओपन ना हो। अगर ऐसा होता है खबराएं नहीं क्यूंकि ऐसे अक्सर हो जाता है. दरअसल रिजल्ट देखें के लिए सभी अभ्यर्थी एक ही समय पर वेबसाइट पर लॉगिन करते है जिससे वेबसाइट पर लोड बाद जाता है और वेबसाइट स्लो हो जाती है।

जाने क्या करें
अगर ऐसा होता है तो आपको बस थोड़ा धेर्ये रखना होगा और रिजल्ट चेक करने की बार-बार कोशिश करनी होगी। ऐसा करने से आपको आपका रिजल्ट जरूर दिखेगा। परन्तु आपकी सुविधा के लिए हमने रिजल्ट के डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध करवाए है। ऊपर दिए गए लिंक्स में से अपने रिजल्ट से सम्बंधित रिजल्ट के लिंक पर  लीक करें और अपना रिजल्ट चेक करें

No comments:

Post a Comment

Facebook