Breaking Posts

Top Post Ad

बीएड और बीएलएड के खिलाफ बीटीसी प्रशिक्षु

जागरण संवाददाता, उन्नाव : बीएड अभ्यर्थियों को प्राथमिक विद्यालयों के लिए योग्य मानने का फैसला बीटीसी प्रशिक्षुओं के गले नहीं उतर रहा है। उनका विरोध प्रदर्शन मंगलवार को भी कलेक्ट्रेट में देखने को मिला।
प्रशिक्षुओं ने राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद की अधिसूचना के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया। उधर, 12460 सहायक अध्यापक भर्ती सहित पूर्व शिक्षक भर्तियों में बीएलएड पास शिक्षकों को घेरने की कोशिश उत्तर प्रदेश बीटीसी प्रशिक्षु शिक्षक संघ ने की है।

बीटीसी प्रशिक्षुओं ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देते हुए राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद की अधिसूचना का विरोध किया। संयुक्त प्रशिक्षु मोर्चा बीटीसी 2015 के जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्रा के साथ आधा सैकड़ा प्रशिक्षु कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि प्राइमरी में बीएड पास अभ्यर्थियों का प्रवेश रोकते हुए योग्य बीटीसी और डीएलएड परीक्षार्थी को मौका दिया जाए। इसके अलावा उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से यह भी चेतावनी दी है कि यदि शासन, प्रशासन द्वारा कोई सुनवाई नहीं होती है तो वह आंदोलन करेंगे। प्रशांत, वर्षा ¨सह, सुप्रिया, वैशाली, नेहा, नीतेश, स्नेहा, देवेंद्र यादव आदि प्रशिक्षु मौजूद रहे। दूसरी ओर सहायक अध्यापक भर्ती में सामने आए फर्जीवाड़े की जांच की मांग बीटीसी प्रशिक्षु संघ के जिलाध्यक्ष योगेंद्र तिवारी ने ज्ञापन के माध्यम से बेसिक शिक्षामंत्री से की है।

No comments:

Post a Comment

Facebook