Breaking Posts

Top Post Ad

चयनित सहायक शिक्षकों ने जिला आवंटन में धांधली का लगाया आरोप

लखनऊ, (जेएनएन)। 68,500 सहायक शिक्षक भर्ती का विवादों से पीछा नहीं छूट रहा है। मूल्यांकन में गड़बड़ी के बाद अब चयनित शिक्षकों ने जिला आवंटन में धांधली का आरोप लगाया है।
बुधवार को सैकड़ों नवनियुक्त शिक्षकों ने बीजेपी कार्यालय का घेराव किया। ऐसे में सड़क पर जाम लगने पर पुलिस ने डंडा फटकार सभी को खदेड़ा। दरअसल 68,500 शिक्षक भर्ती में 41,556 का परिणाम जारी हुआ था। इसमें अगस्त में 34, 600 की पहली लिस्ट जारी हुई।
आरोप है कि 60 से 70 गुणांक हासिल करने वाले हाई मैरिट के अभ्यर्थियों को गृह जनपद से पांच से छह सौ किलोमीटर दूर के स्कूल आवंटित कर दिए गए। वहीं इससे कम मैरिट के अभ्यर्थियों को पड़ोस व गृह जनपद के स्कूल दिए गए हैं। ऐसा ही हाल सितंबर में जारी 6,127 अभ्यर्थियों की लिस्ट में भी हुआ। लिहाजा बुधवार सुबह 11 बजे के करीब नवनियुक्त शिक्षक-शिक्षिकाओं ने जिला आवंटन में धांधली का आरोप लगाकर बीजेपी कार्यालय का घेराव किया। दोपहरबाद शिक्षकों की संख्या और बढ़ गई। वहीं सड़क पर जाम लग गई।

परेशान हुए राहगीर
बीजेपी कार्यालय के घेराव पर विधान भवन के समक्ष जाम लग गई। ऐसे में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से हटने को कहा। मना करने पर उसने डंडा फटकारा। इस दौरान कई शिक्षक गिर गए। उनका मोबाइल भी टूट गया। तीन-चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। ऐसे में राहगीरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

छह घंटे तक चला हंगामा

पुलिस के खदेडऩे के बाद शिक्षक-शिक्षिकाएं जनपद सचिवालय के पास जा धमके। यहां परिसर में भीड़ से अव्यवस्था फैल गई। इसके बाद प्रतिनिधि मंडल को अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा डॉ. प्रभात कुमार से वार्ता के लिए ले जाया गया। राजेंद्र व नितिन कुमार के मुताबिक वार्ता में कोई हल नहीं निकला। पांच बजे तक सभी जनपद में डटे रहे।

No comments:

Post a Comment

Facebook