Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षा मित्रों की अजीबोगरीब मांग, कहा- विधायक और सांसदों की भी हों पात्रता परीक्षा

भारत के समस्त नौजवान साथियो  की मनसा –
  विधायक और सांसदों की भी  हों परीक्षा –

विधायक /सांसद पात्रता परीक्षा-
 भारत के समस्त नौजवान साथियो से हाथ जोड़कर निवेदन हैं कि वे एकजुट होकर अपने अपने राज्य के हाई कोर्ट में सांसद और विधायक बने इन नेताओ के खिलाफ़ याचिका दायर करे । और कोर्ट से निवेदन करे की वे इनके लिए भी एक पात्रता परीक्षा का आदेश जारी करे । तब इन सांसदों और विधायको को अपनी योग्यता का ज्ञान हो सकेगा  ।ये सांसद और विधायक  कानून बानने में कितने योग्य हैं  इसका भी पता इन परीक्षा के माध्यम से हमे पता चले गा ।
मैं मानता हूँ की ये सभी वोट के बल पर चुनकर आते हैं । ये बात  लगभग सभी को पता है । मगर वोट से  चुनकर आये हुए इन विधायको के लिए भी एक पात्रता परीक्षा का आयोजन हो । यह परीक्षा इस लिए हो की जनता के द्वारा चुना गया विधायक कही अयोग्य तो नहीं हैं  । क्यों की उसके हाथ में देश की रक्षा का दायित्व भी तो सौपा जा रहा हैं ।
आज अगर कोई भी नौकरी लेना हैं तो व्यक्ति को परीक्षा /इंटरव्यू इत्यादि से गुजरना पढ़ता हैं । यह विल्कुल सही भी हैं ।
  इसलिए इनके लिए भी एक पात्रता परीक्षा हो और इसमे सिर्फ वोट से  जीता /उपविजेता विधायक  और सांसद जी भाग ले ।इसमें जो सफल हो उसी के हाथ में देश का बागडोर सौपा जाए ।
   अभी  तो कम पढ़े विधायक /सांसद जी कानून मंत्री बनाये जा रहे ।  इनके द्वारा बनाये गए कानून को हाई कोर्ट / सुप्रीम कोर्ट  तक को भी पालन करना होता हैं। और लोग कोर्ट को दोषी बना देते हैं । कोर्ट तो अपनी तरफ से  सही न्याय देता हैं ।
अत:
      मैं आशा करूँगा की आप इस बात को सभी तक पहुचायेंगे । और जनहित समानता में सहयोग प्रदान करेंगे ।
🙏प्राथी-🙏
        शिक्षा मित्र
अगर आप इस बात से सहमत हैं तो इस massage को आगे जरुर भेजेंगे  । आगे आप की मर्जी ।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook