बिना सूचना के गायब 29 शिक्षकों-शिक्षामित्रों का वेतन रोका

चंदौली/कंदवा। बेसिक स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के गायब रहने की लगातार मिल रही शिकायत पर बुधवार को जिलाधिकारी निर्देश पर बीएसए भोलेन्द्र प्रताप सिंह और खंड शिक्षाधिकारियों ने ब्लाकवार स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इसदौरान प्राथमिक विद्यालय भदखरी पर ताला बंद पाए गया।
कई स्कूलों पर बिना सूचना के 29 शिक्षक, शिक्षा मित्र और अनुदेशक शिक्षक अनुपस्थित पाए गए। इससे नाराज बीएसए ने शिक्षकों का एक दिन का वेतन और अनुदेशकों और शिक्षामित्रों का एक एक दिन का मानदेय रोकने का निर्देश दिया। इस कार्रवाई से शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है।
डीएम नवनीत सिंह चहल के निर्देश पर बुधवार की सुबह से ही जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भोलेन्द्र सिंह के नेतृत्व में सभी ब्लाकों के बीईओ अचानक बरहनी ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय मचवां, भदखरी, खेदाई नरायनपुर, प्रीतमपुर, पसाई,रनिया,नौबतपुर, बरंगा,सैयदराजा-1, कुंआ, सलेमपुर कलां, असना, पूर्व माध्यमिक विद्यालय सैयदराजा-1 खुरहट, खेदाई नरायनपुर, मुहम्मदपुर, खरखोली, नेवादा,जेवरी,रेवसां,नौबतपुर,सैयदराजा-2 आदि विद्यालयों पर जा धमके । इस दौरान प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के कुल 29 शिक्षकों सहित अनुदेशक और शिक्षा मित्र गायब मिले। इससे नाराज बीएसए ने अनुपस्थित शिक्षकों ,शिक्षा मित्रों व अनुदेशकों एक दिन का वेतन व मानदेय रोकने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान खंड शिक्षाधिकारी बरहनी राकेश सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी चहनियां धर्मेंद्र मौर्य, खंड शिक्षाधिकारी नौगढ़ अरविंद कुमार व जिला समन्वयक संतोष सिंह सहित अन्य ब्लॉकों के खंड शिक्षाधिकारी मौजूद रहे।
नौगढ़ संवाददाता के अनुसार नौगढ़ के प्राथमिक विद्यालय देवखत में बिना किसी सूचना के तीन दिनों तक गायब रहने पर सहायक अध्यापक को बीएसए ने नोटिस जारी कर तीन दिनों का वेतन काटने की कार्रवाई की। साथ ही विद्यालय के प्रधानाध्यापक की वेतन वृद्धि पर रोक लगा दी है। खंड शिक्षा अधिकारी के अनुसार नौगढ़ के प्राथमिक विद्यालय देवखत पर तैनात सहायक अध्यापक सुनील कुमार सिंह दो से चार जुलाई तक बिना सूचना के विद्यालय से गायब रहे। इसकी शिकायत ग्रामीणों की ओर से जिलाधिकारी को मोबाईल से की गई। शिकायत सही पाए जाने पर वेतन काटने की कार्रवाई की गई है।

No comments:

Post a Comment

Nhật xét mới nhất

Comments