Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती घोटाले के बाद खंड शिक्षाधिकारियों को तैनाती मिली

मथुरा। शिक्षक भर्ती घोटाले से सुर्खियों में आए मथुरा के बेसिक शिक्षा विभाग में एक साथ छह खंड शिक्षाधिकारियों ने चार्ज ग्रहण कर लिया है। अब तक ये शिक्षाधिकारी स्थानांतरण के बाद भी भर्ती घोटाले की जांच पड़ताल की पेचीदगी को देखते हुए मथुरा आने से कतरा रहे थे।
जनपद में जून माह के दौरान सामने आए शिक्षक भर्ती घोटाले में संलिप्त चार खंड शिक्षाधिकारियों के निलंबन के बाद मथुरा के लिए स्थानांतरित अधिकारी चार्ज ग्रहण नहीं कर रहे थे। शिक्षक भर्ती में एसटीएफ, विभागीय और प्रशासनिक जांच की उलझन को देखते हुए सभी शिक्षाधिकारी मथुरा के स्थानांतरण आदेश को निरस्त कराने की जुगत में रहे, लेकिन पिछले दिनों शासन की सख्ती के बाद छह खंड शिक्षाधिकारियों ने जांच ग्रहण कर लिया है।

इस पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी चंद्रशेखर ने बुधवार को सभी खंड शिक्षाधिकारियों को ब्लॉक का भी आवंटन कर दिया। इसमें मथुरा में पूर्व से तैनात खंड शिक्षाधिकारी निशेष जार का कार्य क्षेत्र यथावत रखा गया है। वह मथुरा नगर के साथ चौमुहां और मुख्यालय देखेंगे। इसके अलावा अलीगढ़ से स्थानांतरित होकर आए जाकिर हुसैन को बलदेव और राया ब्लॉक, श्याम कुमार को नौहझील, जमुना प्रसाद सुमन को मथुरा देहात, नंदगांव, गोवर्धन, श्रीमती उमा छाता और श्रीमती कल्पना को फरह का खंड शिक्षाधिकारी बनाया गया है।

No comments:

Post a Comment

Facebook