Breaking Posts

Top Post Ad

मांगों को लेकर शिक्षकों न उठाई आवाज

गोला गोकर्णनाथ (लखीमपुर) : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के शिक्षकों ने जिला विद्यालय निरीक्षक को समस्याओं का आठ सूत्री ज्ञापन देकर निस्तारण किए जाने की मांग की है।
गुरुजनों ने चेतावनी दी है कि यदि एक सप्ताह में समस्याओं का निस्तारण नहीं हुआ, तो संघ इस पर रणनीति तयकर आंदोलन के लिए विवश होगा। जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी जिला विद्यालय निरीक्षक पर होगी।

संघ के जिला महामंत्री श्याममूर्ति शुक्ला, जिला कोषाध्यक्ष जसवंत ¨सह वर्मा, जिलाध्यक्ष अर¨वद वर्मा ने नवागत जिला विद्यालय निरीक्षक को दिए ज्ञापन में उठाई समस्याओं में कहा है कि विभाग के जिला कार्यालय के लेखा विभाग में शिक्षकों के वेतन की फाइलों को आगे बढ़ाने में भ्रष्टाचार किया जाता है। जिसकी रोकथाम की जाए। अन्य जनपदों की भांति कार्यालय में सिटीजन चार्टर लागू किया जाए, सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों को अप्रैल 2017 के जीपीएफ की लेखापर्ची उपलब्ध कराई जाए तथा उनके एरियर व सेवानिवृत्त शिक्षकों के लंबित बीमा प्रकरणों को लखनऊ, इलाहाबाद भेजा जाए तथा विद्यालयों में शिक्षक व शिक्षिका कक्षों से सीसीटीवी कैमरों को हटवाया जाए, शिक्षकों के चयन, वेतनमान, पदोन्नति के प्रकरणों को निस्तारित किए जाने, बोर्ड परीक्षा के कक्ष निरीक्षक एवं मूल्यांकन का भुगतान तत्काल किए जाने के ¨बदुओं पर निस्तारण किए जाने की मांग उठाई है। साथ ही शिक्षकों ने जिला विद्यालय निरीक्षक को एक सप्ताह के अंदर कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी है। इस मौके पर नीमगांव के प्रमोद कुमार श्रीवास्तव, ओयल के ह्रदयराज, धर्मसभा कॉलेज लखीमपुर के बाबूराम, सुरेंद्र पाल, सुनील कुमार मिश्र, आशीष कुमार पांडे, दिनेश कुमार यादव, आय व्यय निरीक्षक रामनरेश वर्मा आदि मौजूद थे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook