Breaking Posts

Top Post Ad

बीएड डिग्री जांच से विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों में हड़कंप

शाहजहांपुर : आगरा विवि की बीएड उपाधि से बेसिक शिक्षक बने शिक्षकों पर जांच की तलवार लटक गई है। सूबे में फर्जी अंक तालिका से 4570 शिक्षक बने नटवर लाल में शाहजहांपुर के कई विशिष्ट बीटीसी शिक्षक शामिल है।
बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव ने 2004-05 के बाद के सभी शिक्षकों का ब्योरा मांगा है। डायट में शिक्षकों के चिन्हींकरण की कार्रवाई शुरू हुई है।
आगरा के भीमराव अंबेडकर विवि से निर्गत फर्जी बीएड अंकतालिकाओं का मामला प्रकाश में आने के बाद कोर्ट ने टेबुलेशन चार्ट से अधिक बीएड डिग्री निर्गत करने के साथ ही टम्बर्ड अंकतालिकाओं के मामले में संबंधित की नियुक्त रद्द कर कार्रवाई के आदेश दिए। फिर बीएसए राकेश कुमार व डायट प्राचार्य मनोज कुमार वर्मा ने 2004-05 के बाद भर्ती शिक्षकों की जांच शुरू करा दी है। बीएसए ने बताया कि जनपद में भी आगरा विवि की बीएड उपाधि से कई शिक्षक नौकरी कर रहे हैं। शासन को सोमवार तक ब्योरा भेजा जाएगा।
------
मेरठ विवि के बीएड उपाधि धारक भी सहमे

मेरठ यूनिवर्सिटी से भी निर्धारित संख्या से अधिक बीएड उपाधि निर्गत किए जाने की चर्चा है। इससे मेरठ विवि से बीएड डिग्री पर नियुक्ति पाने वाले शिक्षक भयभीत हैं। हालांकि शासन से अभी मेरठ विवि में जांच के आदेश नहीं दिए हैं। पर हड़कंप जरूरत मच गया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook