Breaking Posts

Top Post Ad

प्रधानाध्यापक निलंबित, शिक्षक का वेतन रोका

सिद्धार्थनगर। बीएसए ने मंगलवार को परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण कर आधा दर्जन शिक्षकों का वेतन रोकते हुए एक शिक्षक को निलंबित कर दिया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीराम सिंह मंगलवार को शोहरतगढ़ विकास क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय टड़िया में  प्रधानाध्यापक हरेंद्र कुमार मिश्र को बिना किसी सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित पाया। विद्यालय पर एमडीएम नहीं बना था।

इस पर बीएसए ने प्रधानाध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। यहां कार्यरत सहायक अध्यापक कमलेश प्रसाद द्विवेदी की लगातार अनुपस्थिति पर वेतन रोक दिया गया। इसके अलावा नामांकन के सापेक्ष बच्चोँ की कम उपस्थिति पर प्राथमिक विद्यालय पड़रिया में प्रधानाध्यापक रितेश बहादुर सिंह व पिपरी में सत्येंद्र प्रताप का वेतन अवरुद्ध किया गया। पिपरी बाजार में शिक्षा मित्र रमेश कुमार को बिना किसी सूचना के अनुपस्थित पाए जाने पर मानदेय बाधित किया गया है।
पूर्व माध्यमिक विद्यालय पडरिया के निरीक्षण में सब कुछ ठीक मिला। विकास क्षेत्र जोगिया के प्राथमिक विद्यालय जोगीबारी के निरीक्षण में बीएसए को नामांकन के सापेक्ष कम बच्चे उपस्थित मिले। इस पर विद्यालय के प्रभारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। पूर्व माध्यमिक विद्यालय जूडीकुइयां अपराहन 2 बजे बंद पाया गया। इंचार्ज प्रधानाध्यापक सुरेश प्रसाद का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया गया है। प्राथमिक विद्यालय लखनपारा प्रथम में अनुपस्थित पाए जाने पर सहायक अध्यापक दुर्गेश्वरी मिश्रा का वेतन अवरुद्ध किया गया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook