Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षा विभाग ने अब पोर्टल पर अपलोड करनी होगी विद्यालयों की निरीक्षण आख्या

जागरण संवाददाता, चन्दौसी : अब शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अपनी निरीक्षण आख्या शिक्षा विभाग के पोर्टल पर अपलोड करनी होगी। आख्या रिपोर्ट शासन को मुहैया कराने के पहले भी आदेश किए गए थे लेकिन अभी तक उन पर अमल नहीं हुआ है।
ऐसा नहीं करने पर माना जाएगा कि उनके द्वारा स्कूलों का निरीक्षण नहीं किया जा रहा है। शासन द्वारा जारी किए गए आदेशों में संबंधित के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी गई है।

बेसिक स्कूलों में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों को प्रतिमाह स्कूलों का निरीक्षण करने के लिए लक्ष्य दिया गया है। इसमें एडी बेसिक व बीएसए को प्रतिमाह दस-दस तथा खंड शिक्षाधिकारियों को प्रतिमाह बीस-बीस स्कूलों का निरीक्षण करने का लक्ष्य मिला हुआ है। खास बात तो यह है कि अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि वह आख्या रिपोर्ट शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर अपलोड करने के निर्देश शासन ने दिए थे। अप्रैल माह से शुरू हुए शिक्षा सत्र में अधिकारियों ने अभी तक एक भी माह की आख्या रिपोर्ट वेबसाइट पर अपलोड नहीं की है। शासन ने एक बार फिर से आदेश जारी करते हुए स्कूलों की आख्या रिपोर्ट वेबसाइट पर अपलोड किए जाने को कहा है।

जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि अगर आख्या रिपोर्ट नहीं प्राप्त होती है तो माना जाएगा कि स्कूलों का निरीक्षण नहीं किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी है। बेसिक शिक्षाधिकारी डॉ.सत्यनारायण ने बताया कि आदेश मिल गया है। सभी खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं कि वह स्कूलों के निरीक्षण की आख्या रिपोर्ट वेबसाइट पर अपलोड करें।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook