Breaking Posts

Top Post Ad

PCS-2017: पीसीएस 2017 की मुख्य परीक्षा तलने के पूरे आसार!

इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के बाद उप्र लोक सेवा आयोग की ओर से 17 मई को होने वाली पीसीएस (मुख्य) परीक्षा टलने के पूरे आसार हैं।
पहले तो प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी करने में लेटलतीफी हुई, इसके बाद 17 मार्च को प्रस्तावित मुख्य परीक्षा में बदलाव कर इसे 17 मई 2018 किया गया। अब आयोग के सामने यह संकट आ गया है कि वह हाईकोर्ट के निर्देशों का पालन करने के क्रम में मुख्य परीक्षा कब और कैसे कराए। ऐसे संकेत हैं कि परिणाम संशोधित होने से परीक्षा टलेगी।
राज्य में पीसीएस के कुल रिक्त 677 पदों पर भर्ती के लिए आयोग ने सत्र की प्रारंभिक परीक्षा 24 सितंबर को प्रदेश के 21 जिलों में कराई थी। इसकी पहली उत्तर कुंजी जारी कर अभ्यर्थियों से आपत्तियां मांगी गईं। कई प्रश्नों और उत्तरों पर मिली आपत्तियों के निस्तारण और कुछ अभ्यर्थियों के आवेदन में प्रविष्टियों में त्रुटियां सुधारने के चलते प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम लिखित परीक्षा की तारीख से 54 दिनों बाद यानि 19 जनवरी 2018 को जारी किया गया। इसमें मुख्य परीक्षा के लिए 14032 अभ्यर्थी उत्तीर्ण पाए गए। इसके साथ ही संशोधित उत्तर कुंजी भी जारी की गई। कई अभ्यर्थियों ने इस उत्तर कुंजी पर भी आपत्ति जताते हुए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की।
आयोग सचिव जगदीश का कहना है कि उन्हें अभी कोर्ट का आदेश नहीं मिला है। उसे आयोग के समक्ष रखा जाएगा और जो निर्णय होगा उसे लागू करेंगे। उन्होंने स्वीकार किया कि मुख्य परीक्षा टलने की स्थिति बन रही है।

sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook