Breaking Posts

Top Post Ad

काल के गाल में समा रहे शिक्षामित्रों के परिजनों को मिले मुआवजा और नौकरी

बलिया (ब्यूरो) – आर्थिक तंगी का दंश झेल रहे हनुमानगंज ब्लाक के शिक्षामित्र कटेरिया गांव निवासी रामजी यादव की सोमवार की रात हृदयगति रुक जाने के कारण निधन के बाद जनपद के शिक्षा मित्रों ने उत्तर प्रदेश के
मुख्यमंत्री से मृतक शिक्षामित्र के परिजनों को नौकरी तथा उनके बाल बच्चों के भरण पोषण के लिए उचित मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर मंगलवार के दिन मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौपा । इस सम्बंध में आदर्श शिक्षक शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के नेता जितेंद्र कुमार राय ने बताया कि प्रदेश में लगभग 600 से अधिक शिक्षामित्रों की मृत्यु नौकरी जाने के बाद हो चुकी है ।
सरकार को इस विषय पर गंभीरता से विचार करना चाहिए । कहा कि लगभग 20 वर्षों तक विभाग की अनवरत सेवा करने वाले शिक्षामित्र आज तिल-तिल मरने को मजबूर हैं। वह अपने तथा अपने बच्चों के भविष्य की चिंता को लेकर के काल के गाल में समाते जा रहे हैं । जो एक लोकतांत्रिक देश में कहीं से उचित नहीं है । शिक्षामित्रों के साथ हर हाल में न्याय होना चाहिए । इस मौके पर ज्ञान प्रकाश मिश्रा संजय कुमार गुप्ता श्याम सुंदर तिवारी शैलेंद्र सिंह आनंद मोहन पांडे नरेंद्र पांडे अनिल मिश्रा शशिकांत चौबे अजय शक्ति यादव नूर आलम अंसारी आदि लोग रहे ।

No comments:

Post a Comment

Facebook