Breaking Posts

Top Post Ad

PGT 2011 RESULT: प्रवक्ता भर्ती की लिखित परीक्षा में 372 अभ्यर्थी सफल हुए

इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने शुक्रवार को प्रवक्ता भर्ती परीक्षा-2011, की लिखित परीक्षा के चार विषयों का परिणाम जारी कर दिया। बोर्ड की मीटिंग के बाद अर्थशास्त्र, रसायन विज्ञान, कृषि और गणित में कुल 89 पदों के सापेक्ष 372 अभ्यर्थी सफल हुए हैं।
चयन बोर्ड ने पीजीटी 2011, में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा 15 जून 2016 को संपन्न कराई थी। इसके अलग-अलग विषयों के परिणाम अब जारी किए जा रहे हैं। गुरुवार को बोर्ड ने चार विषयों के परिणाम जारी किए थे इसके ठीक दूसरे दिन शुक्रवार को भी अर्थशास्त्र में कुल विज्ञापित 35 पदों पर चयन के सापेक्ष 140, रसायन विज्ञान में 29 रिक्तियों के सापेक्ष 111, कृषि में आठ रिक्तियों के सापेक्ष 41 और गणित में कुल 17 पदों की रिक्तियों के सापेक्ष 80 अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में सफल हुए हैं। सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि सफल अभ्यर्थियों के साक्षात्कार की तारीखें शीघ्र ही घोषित की जाएंगी।
राजकीय मेडिकल कालेजों को मिले चार आचार्य : राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : राजकीय मेडिकल कालेजों के दो विभागों में आचार्य के कुल चार पदों पर चयन परिणाम यूपीपीएससी ने शुक्रवार को घोषित कर दिया। इनमें आचार्य (रेडियोडायग्नोसिस) के दो और आचार्य (कम्युनिटी मेडिसिन) के दो पदों पर अभ्यर्थियों का औपबंधिक रूप से चयन किया गया है। आयोग ने राजकीय मेडिकल कालेजों में आचार्य (कम्युनिटी मेडिसिन) के दो अनारक्षित पदों पर सीधी भर्ती से चयन के लिए 2015-16 का संशोधित विज्ञापन 2017-18 में निकाला था। साक्षात्कार 27 और 28 जून 2018 को कराया गया। जिसमें अर्शिया मसूद सिद्दीकी और हरि शंकर जोशी को औपबंधिक रूप से सफल घोषित किया गया।

No comments:

Post a Comment

Facebook