Breaking Posts

Top Post Ad

बीएसए दफ्तर के रिकार्ड रूम में लगाई आग : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

विज्ञान-गणित के 35 शिक्षकों का आंशिक रिकार्ड जला
अमरोहा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के दफ्तर के ताले तोड़कर रिकार्ड रूम में आग लगा दी गई। सुबह इसकी जानकारी मिलते ही अधिकारियों में खलबली मच गई। सायं तक चली जांच पड़ताल में 35 फाइलें गणित विज्ञान के शिक्षकों की आंशिक रूप से जली हुई मिलीं,

जबकि संपूर्णानंद विश्वविद्यालय की सात गोपनीय पत्रावलियों में से तीन रिकार्ड रूम में नहीं मिलीं। ये पत्रावली जल गई हैं या गायब कर ली गई हैं? इसकी पड़ताल की जा रही है।
शहर के मोहल्ला पीरगढ़ (निकट डाक बंगला कालोनी) में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी का दफ्तर है। सोमवार की रात किसी समय कुछ लोग मुख्य गेट का ताला तोड़कर दफ्तर में दाखिल हुए और वरिष्ठ लिपिक नियुक्ति प्रभार मोहम्मद अहसान के कक्ष के गेट की कुंडी उखाड़ कर रिकार्ड में आग लगा दी और फरार हो गए। मंगलवार की सुबह दफ्तर से धुआं निकलता देखा तो आसपास रहने वाले लोगों ने चपरासी धर्मपाल को इसकी जानकारी दी। बीएसए गिरवर सिंह को फोन करके जानकारी दी।

कुछ ही देर में बीएसए, स्टाफ मौके पर आ गया। सुलग रहीं फाइलों को अलमारी से नीचे गिराकर आग बुझाई। सूचना पर कोतवाल शैलेंद्र कुमार गौतम पहुंचे और सीओ सिटी शील कुमार ने भी मुआयना किया। दोपहर तक की पड़ताल में पता चला कि विज्ञान, गणित के शिक्षकों की 35 फाइलें आंशिक रूप से जली हैं जबकि 305 सुरक्षित हैं। संपूर्णानंद विश्वविद्यालय के सात गोपनीय दस्तावेजों में से तीन नहीं मिले। गोपनीय दस्तावेज की ये फाइलें जल गईं या फिर गायब कर ली गई हैं, इसकी जांच पड़ताल जारी थी। सायं के समय एडी बेसिक ने भी दफ्तर का जायजा लिया।

आगजनी का भी नहीं हुआ खुलासा

अमरोहा। करीब छह माह पूर्व अंबेडकर पार्क के निकट स्थित खंड शिक्षा अधिकारी के दफ्तर के ताले तोड़कर आग लगा दी गई थी। कंप्यूटर भी गायब कर लिया गया था। पुलिस ने मामले की रिपोर्ट भी खिली, लेकिन जांच ठंडे बस्ते में डाल दी गई। यहां मिड-डे मील का रिकार्ड जलाकर नष्ट कर दिया गया था।

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook