Breaking Posts

Top Post Ad

अब दिल्ली में होगा टेट पास अभ्यर्थियों का सत्याग्रह : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

अब दिल्ली में होगा टेट पास अभ्यर्थियों का सत्याग्रह : यूपी में लगभग तीन लाख प्राइमरी शिक्षकों के पद रिक्त हैं और दो लाख सत्तर हजार योग्य बीएड और टेट पास बेरोजगार दर-दर भटकने को मजबूर
मुरादाबाद : यूपी में लगभग तीन लाख प्राइमरी शिक्षकों के पद रिक्त हैं और दो लाख सत्तर हजार योग्य बीएड और टेट पास बेरोजगार दर-दर भटकने को मजबूर हैं। टेट अभ्यर्थियों ने इसका कारण प्रदेश सरकार की संवेदनहीनता करार दिया।

मंगलवार को अम्बेडकर पार्क में बैठक आयोजित कर उन्होंने सरकार के इस रवैये के खिलाफ सत्याग्रह आयोजित करने की रणनीति बनाई। टेट संघर्ष मोर्चा की ओर से मंगलवार को अम्बेडकर पार्क में आयोजित बैठक में 2 से 4 अक्टूबर को दिल्ली के जंतर-मंतर में होने वाले धरना प्रदर्शन में चलने का आह्वान किया गया। इस अवसर पर जिला प्रभारी डॉ. अनुज त्यागी और जिलाध्यक्ष अवनीश कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी में लाखों टेट पास बेरोजगार दर-दर भटकने को मजबूर हैं।
इसका कारण उत्तर प्रदेश की सरकार है, जो कि क्वालीफाइड शिक्षकों के साथ ही प्रदेश के नौनिहालो के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि दो से चार अक्टूबर तक दिल्ली में जंतर-मंतर के मैदान पर सत्याग्रह करने की दिल्ली के प्रशासन से अनुमति मिल चुकी है।
उन्होंने ज्यादा से ज्यादा टेट पास अभ्यर्थियों को वहां भारी संख्या में उपस्थिति दर्ज कराकर केंद्र सरकार का इस ओर ध्यान आकर्षित कराने की अपील की। ताकि जल्द से जल्द सभी टेट पास प्रशिक्षित बेरोजगारों को प्रदेश में खाली पड़े शिक्षकों के पद पर समायोजित किया जाए। इस मौके पर यह तय किया गया कि मुरादाबाद से जंतर-मंतर पर आयोजित शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन/सत्याग्रह में 50 अभ्यर्थी शामिल होंगे। सभा में अनिल उपाध्याय, अमितपाल सिंह, चंद्रपाल सैनी, अमित प्रकाश, अनिल व्यास, संदीप कुमार आदि मौजूद रहे।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook