Breaking Posts

Top Post Ad

महिला शिक्षकों को मिलेगी चुनाव ड्यूटी से राहत : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जागरण संवाददाता, मथुरा: बेसिक शिक्षा विभाग की महिला शिक्षिकाओं और 60 साल से अधिक उम्र के शिक्षकों को अब चुनावी ड्यूटी से राहत मिल सकती है। विभाग की महिला शिक्षिकाओं को भी चुनावी ड्यूटी में लगाने पर शिक्षक नेताओं ने मंगलवार को सीडीओ मनीष कुमार वर्मा से मुलाकात की।
इस दौरान शिक्षक नेताओं ने सीडीओ से महिलाओं को चुनावी ड्यूटी से मुक्त करने की मांग की। सीडीओ ने कुछ हद तक महिलाओं को चुनावी ड्यूटी से राहत देने का भरोसा दिया।
महिलाओं को चुनावी ड्यूटी से मुक्त करने को प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रामकृष्ण रावत, लायक ¨सह, गौरव यादव, अवधेश, कौशल किशोर, जितेंद्र वर्मा आदि मंगलवार को सीडीओ से मुलाकात करने पहुंच गए। इस दौरान इन लोगों ने सीडीओ को महिलाओं के रात में पो¨लग बूथ पर रुकने की समस्या बताई। इस पर सीडीओ ने कहा कि महिलाओं को मतदान वाले दिन सुबह ही बूथ पर पहुंचने की राहत दी जाएगी। साथ ही एक वर्ष तक के बच्चे वाली महिलाओं को ड्यूटी से मुक्त करने के विषय पर भी उन्होंने सहमति जताई।

पति और पत्नी दोनों के चुनावी ड्यूटी में लगाए जाने पर सीडीओ ने कहा कि प्रयास किया जाएगा कि दोनों की ड्यूटी एक ही चरण में चुनाव में न लगाई जाए। इसके लिए उन्होंने प्रत्यावेदन देने को कहा। 60 साल से अधिक उम्र के और गंभीर बीमारी से ग्रस्त शिक्षकों की ड्यूटी भी काटने के मामले में सीडीओ ने सहमति दी। सीडीओ ने कहा कि इस संबंध में भी खंड शिक्षाधिकारियों के माध्यम से प्रत्यावेदन दिया जा सकता है। इस मौके पर उन्होंने बीएसए को अपने स्तर से उनसे वार्ता करने को भी कहा।
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook