Breaking Posts

Top Post Ad

मेरिट के इंतजार में बढ़ रही धड़कनें : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जागरण संवाददाता, एटा: बीटीसी सत्र 2014 की प्रवेश प्रक्रिया लटक गई है। काउंसिलिंग के बाद अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए मेरिट जारी होने का इंतजार है, तो अभ्यर्थियों की बढ़ती संख्या को देख धड़कनें भी बढ़ रही हैं। इधर, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन में डायट प्रशासन ने कागजों में प्रशिक्षण शुरू करा दिया है।

पिछले दिनों शुरू हुई बीटीसी सत्र 2014 के प्रशिक्षण को लेकर अभ्यर्थी असमंजस में हैं। एक ओर शासन जल्द से जल्द प्रशिक्षण शुरू कराने पर जोर दे रहा है, वहीं डायट प्रशासन की ओर से प्रवेश में ढिलाई बरती जा रही है। काउंसिलिंग के बाद अब तक डायट प्रशासन प्रवेश के लिए मेरिट जारी नहीं कर पाया है। इससे अभ्यर्थियों की धड़कनें बढ़ रही हैं। दूसरे जिलों की मेरिट को बढ़ता देख अभ्यर्थी परेशान दिख रहे हैं।
एक ओर तो पहले ही सत्र लेट हो चुका है। जिसके चलते शासन ने सभी जिलों की डायट को 22 सितंबर तक प्रवेश पूरा करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद डायट ने जल्द मेरिट घोषित कर काउंसिलिंग कराई थी। बताया जाता, डायट प्रशासन मेरिट तैयार करने में लगा हुआ है। अभ्यर्थियों की फाइलों की जाच के बाद प्रवेश की मेरिट निकाले जाने की तैयारी चल रही है। वहीं मेरिट में उछाल आने की संभावना के चलते अभ्यर्थी भी सशंकित महसूस कर रहे हैं। इसके अलावा अन्य जनपदों की मेरिट जारी होने के बाद अभ्यर्थी काउंसिलिंग कराने की तैयारी में हैं। बता दें, जिले में बीटीसी प्रवेश के लिए डायट में 200 और निजी कालेजों में 1200 से ज्यादा सीटे हैं। जिन पर अब तक करीब दो हजार अभ्यर्थी काउंसिलिंग करा चुके हैं। डायट प्राचार्य सुनील कुमार का कहना है, प्रवेश को मेरिट तैयार की जा रही है। जल्द ही अभ्यर्थियों को प्रवेश लेने के लिए बुलाया जाएगा।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook