68,500 शिक्षकों की भर्ती की जांच में अभी और समय लगेगा

68,500 शिक्षकों की भर्ती की जांच पूरी होने में अभी एक हफ्ते से ज्यादा का समय और लग सकता है। हाई पावर कमेटी के अध्य्क्ष संजय भूसरेड्डी ने भर्ती में गड़बड़ी से संबंधित साक्ष्य 19 सितम्बर तक मांगे हैं। वहीं दूसरी तरफ इसकी लिखित परीक्षा की कॉपियों को भी खंगालने का काम तेजी से चल रहा है।
पिछले शनिवार मुख्यमंत्री ने एक हाई पावर कमेटी का गठन करते हुए एक हफ्ते में रिपोर्ट मांगी थी। अभी लिखित परीक्षा की कॉपियों की स्क्रूटनी करवाई जा रही है। अगले एक हफ्ते में सारी कॉपियां देख ली जाएंगी। सूत्रों के मुताबिक, विभाग लगभग डेढ़ दर्जन टीमों को लगाकर कॉपियों की जांच करा रहा है। इसमें सारे अंकों का जोड़, सभी प्रश्न चेक हुए हैं या नहीं,  सभी पर अंक मिले हैं या नहीं यह देखा जा रहा है। अंदर व बाहर लिखे अंकों का मिलान आदि किया जा रहा है।
हइकोर्ट में कई याचिकाएं अभ्यर्थी दायर कर चुके हैं। वहीं राज्य सरकार भी अपने स्तर से हाई पावर कमेटी का गठन कर इसकी जांच कर रही है। कई मामलों में गड़बड़ी सामने आ चुकी है। जांच में अभी समय लगना तय है क्योंकि 19 सितम्बर तक कमेटी के अध्यक्ष संजय भूसरेड्डी ने भर्ती से संबंधित आपत्तियाँ व साक्ष्य मांगे हैं। इसके बाद ही कमेटी आगे की जांच करेगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने भर्ती से संबंधित सभी फाइलें कमेटी को उपलब्ध करा दी हैं।
सबको न्याय मिलेगा

अपर मुख्य सचिव प्रभात कुमार ने स्पष्ट किया है कि भर्ती को लेकर तरह तरह की अफवाहें हैं। लेकिन मैं केवल इतना ही कहूंगा कि किसी के साथ अन्याय नही होगा। यदि कॉपियों में किसी गलत मंशा से छेड़छाड़ पायी गई तो सम्बन्धित व्यक्ति के खिलाफ क्रिमिनल एक्ट में कार्रवाई की जाएगी।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week