Breaking Posts

Top Post Ad

खेल अनुदेशक भर्ती की बहाली को लेकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

लखनऊ ब्यूरो। उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शारीरिक शिक्षक व खेल अनुदेशक भर्ती को बहाल करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने बुधवार को हजरतगंज स्थित महात्मा गांधी पार्क में प्रदर्शन किया। बीपीएड संघर्ष मोर्चा के बैनर तले एकजुट हुए अभ्यर्थियों ने कहा भर्ती पिछली समाजवादी सरकार में निकाली गयी थी,जिस पर योगी सरकार ने रोक लगा दी है।
बीपीएड मोर्चा के अध्यक्ष धीरेन्द्र यादव ने कहा कि 7000 के मासिक वेतन पर 32022 पदों पर संविदा के तहत यह भर्ती निकाली गयी थी। इसमें करीब डेढ़ लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। लेकिन 23 मार्च, 17 को योगी सरकार ने समीक्षा के नाम पर रोक लगा दी। उन्होंने बताया की नवम्बर 2017 में न्यायालय के सिंगल बेंच ने सरकार को दो महीनों में भर्ती करने का आदेश दिया था, जिसके विरोध में सरकार डबल बेंच में चली गयी, लेकिन वहां सरकार की याचिका खारिज हो गयी। इतना सब होने के बाद भी सरकार ने भर्ती प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ाई।

धीरेन्द्र ने बताया कि बीपीएड छात्रों के लगातार प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया था। लेकिन यह सिर्फ कागज़ों तक सिमित रह गया। बार-बार संयुक्त वार्ता के बाद भी भर्ती पर कोई निष्कर्ष नहीं निकला। ऐसे में छात्रों के सामने ओवरएज होने और भुखमरी का खतरा बना हुआ है।

No comments:

Post a Comment

Facebook