Breaking Posts

Top Post Ad

UPTET 2018: तकनीकी समस्या के कारण शुरू नहीं हुए यूपीटीईटी के लिए आवेदन @upbasiceduboard.gov.in

लखनऊ. UPTET 2018: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड (UPBEB) के द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी 2018) के लिए आवेदन आज 18 सितंबर, 2018 से शुरू होने थे. लेकिन तकनीकी खामियों के कारण अभी तक आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है. उम्मीद है कि आज शाम तक आधिकारिक वेबसाइट www.upbasiceduboard.gov.in और upbeb.org पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो सकती है.

यूपीटीईटी 2018 के लिए लिखित परीक्षा चार नवंबर को होगी. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट पर 18 सितंबर को शाम के समय शुरू होने की उम्मीद है. बता दें कि अभी तक टीईटी 2018 के लिए आवेदन लिंक एक्टिव नहीं हुआ है. जो उम्मीदवार यूपीटीईटी 2018 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो 18 सितंबर से 05 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं.
सीटीईटी 2018 में इस बार कई बदलाव किए गए हैं. राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार प्राथमिक स्तर की परीक्षा में बीएड डिग्रीधारियों को मौका दिया गया है. इस बारे में सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने कहा कि अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन में संशोधन का कोई अवसर नहीं मिलेगा इसलिए सावधानीपूर्वक फॉर्म भरें.

शिक्षामित्रों के लिए अलग से कॉलम
यूपीटीईटी 2018 ऑनलाइन आवेदन में शिक्षामित्रों के लिए अलग से कॉलम दिया गया है. इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर शाम 6 बजे तक है. आवेदन शुल्क 18 सितंबर से पांच अक्टूबर तक स्वीकार किए जाएंगे.

No comments:

Post a Comment

Facebook