Breaking Posts

Top Post Ad

60 स्कूलों की जांच, कई शिक्षक नहं मिले

डीएम अनुराग चौधरी के निर्देश पर शिक्षा विभाग की दस टीमों ने मंगलवार को जिले के 60 शासकीय स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। जांच के दौरान दर्जन भर स्कूल बंद पाए गए और कई शिक्षक नदारद मिले। जांच टीम द्वारा डीएम को रिपोर्ट सौंपे जाने से शिक्षा विभाग में खलबली मच गई है।

निरीक्षण में कई चौकाने वाले तथ्य सामने आए है। रिपोर्ट के अनुसार करीब 12 से ज्यादा स्कूल बंद पाए गए और बड़ी संख्या में शिक्षक भी अनुपस्थित मिले। देर शाम तक निरीक्षण दलों द्वारा रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद माना जा रहा है कि कई लोगों पर गाज गिरगी। जिला शिक्षा अधिकारी रोहिणी पांडेय ने बताया कि बीईओ बैढन, बीआरसी बैढन, बीईओ देवसर, बीआरसी देवसर, बीईओ चितरंगी, बीआरसी चितरंगी के नेतृत्व में टीम बनाई गई थी। चितरंगी बीआरसी ने देवसर क्षेत्र के 12 स्कूलों का निरीक्षण किया। इन स्कूलों में एक भी बच्चे नहीं मिले। कुछ स्कूल बंद मिले व अधिकतर शिक्षक अनुपस्थित मिले। प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूल ढ़ोगा में पदस्थ अध्यापक माया राजपूत एवं रमनोज सिंह दो अप्रैल से स्कूल से अनुपस्थित हैं।

इनसेट
एक माह से नहीं लिया उपस्थिति
सिंगरौली। शासकीय प्राथमिक पाठशाला पश्चिम टोला, पिपरा चितरंगी में शिक्षकों की हद दर्जे की लापरवाही सामने आई। जांच के दौरान एक भी बच्चा स्कूल में उपस्थित नहीं मिला। मध्यान्ह भोजन बंद है। 17 मार्च से अब तक बच्चों की हाजिरी नहीं ली गई है। कक्षा एक में एक भी नाम नहीं लिखा गया है। इसी प्रकार पहाड़ी टोला पिपरा में 14 मार्च से अभी तक बच्चों की उपस्थिति दर्ज नहीं की गई।

No comments:

Post a Comment

Facebook