Breaking Posts

Top Post Ad

व्हाट्सएप की टिप्पणी पर दो शिक्षक निलंबित

जागरण संवाददाता, मुगलसराय(चंदौली): शिक्षा विभाग में शिक्षकों के व्यक्तिगत व्हाट्सएप ग्रुप में चर्चा के दौरान एक शिक्षिका ने बीईओ पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी।
यह बात शिक्षा विभाग के अधिकारियों के संज्ञान में आई तो जांच कराई गई। जांच में आरोप सही साबित होने पर टिप्पणी करने वाली शिक्षिका व व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन शिक्षक को बीएसए ने सोमवार को निलंबित कर दिया। दोनों ही शिक्षकों को बीआरसी से संबद्ध कर दिया गया।

नियामताबाद विकास खंड के लेढुआपुर पूर्व माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक ब्रजकिशोर ¨सह शिक्षकों के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाए थे जिसके वे खुद एडमिन हैं। पूर्व माध्यमिक विद्यालय बबुरी की शिक्षिका सुनीता देवी ने ग्रुप में छुट्टी के दिन को लेकर एक खंड शिक्षाधिकारी के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। उस टिप्पणी के बाद भी ग्रुप एडमिन ने प्रतिक्रिया नहीं दी। जांच में जब आरोप सच पाया गया तो शिक्षिका व ग्रुप एडमिन दोनों को निलंबित कर दिया गया। बीएसए भोलेंद्र प्रताप ¨सह ने बताया कि व्हाट्सएप ग्रुप पर आपत्तिजनक टिप्पणी के कारण कार्रवाई हुई है। शेष लोगों को हिदायत दी गई कि भविष्य में ऐसी टिप्पणी न करें।

No comments:

Post a Comment

Facebook