Breaking Posts

Top Post Ad

एक से अधिक नोटिस जारी तो शिक्षकों की रुकेगी पदोन्नति

मैनपुरी। परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों को एक से अधिक नोटिस जारी होने पर उनकी पदोन्नति रोकने का निर्णय लिया है। इस संबंध में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद का पत्र आने के बाद विभाग ने एक से अधिक नोटिस पाने वाले शिक्षक- शिक्षिकाओं की सूची तैयार करने का काम शुरू कर दिया है।

सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने बीएसए को भेजे पत्र में कहा है कि परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षक-शिक्षिकाओं को बेहतर शिक्षा के लिए प्रेरित किया जाए। यदि शिक्षक-शिक्षिकाएं स्कूलों में शिक्षण कार्य में रुचि नहीं ले रहे हैं तो उन्हें नोटिस जारी कर चेतावनी दी जाए। जिनको एक से अधिक नोटिस जारी होते हैं उनकी सूची तैयार कर उनके कार्यालय को भी उपलब्ध कराई जाए। ऐसे शिक्षक- शिक्षिकाओं की पदोन्नति का लाभ नहीं दिया जाएगा

सचिव का पत्र मिलने के बाद बीएसए ने जिले में तैनात शिक्षक-शिक्षिकाओं की सूची तैयार करने के निर्देश खंड शिक्षाधिकारियों को जारी किए हैं। खंड शिक्षाधिकारियों से कहा है कि ऐसे शिक्षक जिन्हें एक से अधिक बार नोटिस जारी किए गए हैं इसके बाद भी वो शिक्षण कार्य में रुचि नहीं ले रहे हैं तो उनकी सूची तैयार कर उनके कार्यालय को उपलब्ध कराई जाए।

No comments:

Post a Comment

Facebook