Breaking Posts

Top Post Ad

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ अनशन पर बैठे फूलपुर सांसद नागेंद्र पटेल

इलाहाबाद: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों के क्रमिक अनशन में सपा सांसद ने भी शामिल होकर विरोध प्रदर्शन किया। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के यूनियन हॉल पर छात्र यूजीसी के आरक्षण रोस्टर सर्कुलर के विरोध में दो हफ्ते से क्रमिश अनशन कर रहे हैं।


फूलपुर के नवनिर्वाचित सपा सासंद नागेन्द्र सिंह पटेल आज छात्रों के अनशन शामिल होने पहुंचे थे, जहां छात्रों के साथ बैठकर सपा सांसद ने भी धरना दिया। इस दौरान सपा सांसद ने छात्रों की इस मांग को लोकसभा में उठाने का भरोसा भी दिया।

आपको बता दें कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कई छात्र पांच अप्रैल से यूनिवर्सिटी के यूनियन हॉल पर आरक्षण रोस्टर सर्कुलर के विरोध में क्रमिक अनशन कर रहे हैं। छात्रों का आरोप है कि यूजीसी के इस नियम के लागू हो जाने से डिग्री कॉलेज और यूनिवर्सिटीज में होने वाली शिक्षक भर्ती में ओबीसी और और एससी-एसटी वर्ग का नुकसान होगा।

इसी के विरोध में छात्र क्रमिक अनशन कर यूजीसी के इस नियम का विरोध कर रहे हैं । छात्रों की इस मांग के समर्थन में सपा सांसद भी आज उनके क्रमिक अनशन में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान सांसद ने छात्रों की समस्या को आने वाले दिनों में लोकसभा में उठाने का भरोसा दिया।

वहीं क्रमिक अनशन कर रहे छात्रों का आरोप है कि यूजीसी इस तरह के नियम बनाकर आरक्षण खत्म करने की साजिश कर रही है। जिसको  खत्म करने की मांग को लेकर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र क्रमिक अनशन कर रहे हैं ।

No comments:

Post a Comment

Facebook