Breaking Posts

Top Post Ad

51 पंचायत नियोजन इकाई पर गिरेगी गाज

लखीसराय। वर्ष 2006 से 2014 में पंचायत व प्रखंड स्तर पर बहाल किए गए नियोजित शिक्षकों की मेधा सूची और नियोजन फोल्डर बड़ी संख्या में गायब है। निगरानी जांच के बाद भी जिले के चानन, सूर्यगढ़ा, पिपरिया, प्रखंड नियोजन इकाई द्वारा प्रखंड शिक्षकों का फोल्डर उपलब्ध तो कराया गया लेकिन मेधा सूची एवं नियोजन के अन्य अभिलेख का कहीं अता-पता नहीं है।
इसी तरह जिले की 51 पंचायतों में बहाल पंचायत शिक्षकों का भी मेधा अंक व अन्य कागजात उपलब्ध नहीं कराया गया है। जांच में नियोजन इकाई द्वारा सहयोग नहीं करने पर भी आपत्ति जताई गई है। इसके बाद इन 51 पंचायत नियोजन इकाई एवं चार प्रखंड नियोजन इकाई के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2016 में हुए पंचायत चुनाव से पूर्व की बहाली वाले अधिकांश शिक्षकों का मेधा अंक, रोस्टर व अन्य अभिलेख नियोजन इकाई द्वारा उपलब्ध नही कराया जा रहा है। चानन, हलसी, सूर्यगढ़ा, पिपरिया प्रखंड में अब भी भारी संख्या में शिक्षक कार्यरत हैं जिनका नियोजन रोस्टर के विपरीत किया गया है।

----------------------
किस पंचायत ने जमा नहीं किया मेधा अंक व अभिलेख
----------------------

सूर्यगढ़ा प्रखंड
------------
अलीनगर, चंदनपुरा, रामपुर पंचायत में बहाल कुल 81 पंचायत शिक्षक में सभी का फोल्डर प्राप्त है लेकिन नियोजन इकाई द्वारा इन शिक्षकों का मेधा अंक सहित अन्य नियोजन अभिलेख जमा नहीं किया गया है। किरणपुर, खावा राजपुर, ताजपुर पंचायत के 18 शिक्षकों का मेधा अंक व अन्य कागजात जमा नहीं किया गया है। जबकि आठ प्रखंड शिक्षक का अभिलेख अधूरा जमा किया गया है।
कजरा शिक्षांचल
--------------
श्रीकिशुन, मदनपुर, अमरपुर, अरमा, महेशपुर पंचायत के 123 शिक्षकों में सभी का फोल्डर निगरानी को मिला है लेकिन किसी भी शिक्षक का मेधा अंक व अन्य अभिलेख उपलब्ध नहीं कराया गया है। टोरलपुर के 9 एवं चौरा राजपुर के 9 शिक्षकों का मेधा अंक गायब है। चानन प्रखंड
----------
महेशलेटा पंचायत में 42 एवं मलिया में बहाल 33 शिक्षकों में से एक भी शिक्षक का फोल्डर नियोजन इकाई द्वारा नहीं दिया गया है। भलुई पंचायत में बहाल कुल 54 शिक्षक में 35, इटौन में कुल 24 में 20, जानकीडीह में कुल 42 में 30, खुटकपार में कुल 45 में 44 नियोजित शिक्षकों का फोल्डर व अन्य अभिलेख गायब है। 17 प्रखंड शिक्षक का भी फोल्डर जमा नहीं हुआ है। हलसी प्रखंड
-----------
कुल 282 पंचायत शिक्षकों में 39 शिक्षकों का फोल्डर नहीं मिला है। इनमें हलसी पंचायत के 17, बल्लोपुर के 10 एवं प्रतापपुर के 9 शिक्षकों का फोल्डर नहीं जमा किया गया है। भनपुरा व कैंदी पंचायत के 25 शिक्षकों का मेधा अंक व अन्य अभिलेख गायब है। पिपरिया प्रखंड
------------
कुल 34 प्रखंड शिक्षक में 33 का मेधा अंक व अन्य अभिलेख भी उपलब्ध करा दिया गया है। पिपरिया पंचायत में बहाल कुल 31 शिक्षक में मात्र आठ का फोल्डर जमा हुआ है। 22 शिक्षकों का अभिलेख गायब है।
लखीसराय प्रखंड
-------------
खगौर, महिसोना, कछियाना, बिलौरी पंचायत में बहाल कुल 90 शिक्षकों का फोल्डर जमा किया गया लेकिन किसी भी शिक्षक का मेधा अंक व अन्य नियोजन अभिलेख नहीं दिया गया है। दामोदरपुर पंचायत में कुल 29 शिक्षकों में 27 का अब तक फोल्डर जमा नहीं हुआ है। नगर परिषद द्वारा 34 नगर शिक्षकों का भी मेधा अंक उपलब्ध नहीं कराया गया है।
बड़हिया प्रखंड
------------
डुमरी, लक्ष्मीपुर, पाली, गिरधरपुर में बहाल कुल 83 शिक्षकों में सभी का फोल्डर प्राप्त है लेकिन 39 शिक्षकों का मेधा अंक व अन्य अभिलेख निगरानी को नहीं दिया गया है।

रामगढ चौक
---------

नंदनामा, नोनगढ़, तेतरहट, बिल्लो, औरे पंचायत में 116 शिक्षकों में 39 शिक्षकों का मेधा अंक व अन्य नियोजन कागजात उपलब्ध नहीं कराया गया है। शरमा में 30 एवं सुरारी इमामनागर में 26 शिक्षकों का भी मेधा अंक व अन्य अभिलेख उपलब्ध नहीं कराया गया है।

No comments:

Post a Comment

Facebook