Breaking Posts

Top Post Ad

काउंसिलिंग में शिक्षकों को स्कूलों का आवंटन किया

सहारनपुर। परिषदीय अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में तैनात हिंदी मीडियम के शिक्षकों को अन्य स्कूलों में भेजने के लिए बुधवार को यूआरसी नुमाइश कैंप में काउंसिलिंग कराई गई। कुल 65 शिक्षकों में से 63 शिक्षक काउंसिलिंग में पहुंचे। उनसे विकल्प लेकर मौके पर ही स्कूलों का आवंटन कर दिया गया।

शासन ने परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों को अंग्रेजी माध्यम का करने का निर्णय लिया है। पहले चरण में प्रत्येक ब्लॉक में पांच-पांच स्कूलों को अंग्रेजी माध्यम का किया जा रहा है। इस लिहाज से सहारनपुर के कुल 11 ब्लॉकों में 55 स्कूलों को अंग्रेजी माध्यम का किया जा रहा है। इन स्कूलों में लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर अंग्रेजी माध्यम के शिक्षकों का चयन कर तैनाती भी दे दी गई है। ऐसे में अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में पहले से तैनात शिक्षकों को हिंदी माध्यम के स्कूलों में भेजा जा रहा है। इसके लिए बुधवार को काउंसिलिंग कराई गई।18 प्रधान अध्यापकों में से 17 तथा 47 सहायक अध्यापकों में से 46 उपस्थित हुए, जिनसे विकल्प लेकर मौके पर ही स्कूल आवंटित कर दिए गए। काउंसिलिंग में जिला चयन समिति के पदाधिकारी एडी बेसिक अनुराधा शर्मा, बीएसए रमेंद्र कुमार सिंह और सदस्यगण मौजूद रहे।
शेष 12 पदों के लिए 26 तक करें आवेदन
परिषदीय अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में अंग्रेजी विषय के शिक्षकों के 12 पद अब भी खाली हैं। इनमें हेड मास्टर और सहायक अध्यापक के पद शामिल हैं। इसके लिए विभाग दोबारा विज्ञापन जारी करेगा। मिली जानकारी के अनुसार इच्छुक शिक्षक 26 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों की विभाग लिखित परीक्षा और इंटरव्यू लेगा। इसके बाद काउंसिलिंग के माध्यम से ही उनको भी अंग्रेजी माध्यम के स्कूल आवंटित किए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

Facebook