Breaking Posts

Top Post Ad

सोनभद्र में शिक्षकों की काउंसिलिंग पूरी, 20 अभ्यर्थी रहे गैर हाजिर

 सोनभद्र। 69 हजार शिक्षक प्रक्रिया के दूसरे चरण के तहत चल रही काउंसलिंग का कार्य शुक्रवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान परिसर में पूरा कर लिया गया। यहां तीसरे और आखिरी दिन महज छह अभ्यर्थियों ने ही काउंसलिंग कराया। 20 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। प्रक्रिया के दूसरे चरण में जिले को 261 शिक्षक मिले हैं। इसमें 241 ने ही काउंसिलिंग कराया। अभी इन सभी के पत्रावलियों की जांच चल रही है। शनिवार को स्वामी हरसेवानंद पब्लिक स्कूल चुर्क में एक समारोह में शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा।

परिषदीय विद्यालयों में 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के दूसरे चरण में जिले में 261 शिक्षक मिले हैं। बुधवार से डायट परिसर में काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हुई थी। पहले दिन 194, दूसरे दिन 41 और तीसरे दिन शुक्रवार को महज छह शिक्षकों ने ही काउंसलिंग कराई। 20 शिक्षक अनुपस्थित रहे। काउंसलिंग के दौरान डायट परिसर में शिक्षकों और उनके परिजनों की भीड़ रही। यहां कोविड 19 के गाइड लाइन का पालन करते हुए शिक्षकों की काउंसलिंग की गई। यहां चार खंड शिक्षा अधिकारियों की देखरेख में चार टेबुल पर शिक्षकों के काउंसलिंग की प्रक्रिया चल रही थी। बीएसए डॉ. गोरखनाथ पटेल ने बताया कि जिले को 261 शिक्षक मिले हैं। तीन दिन में कुल 241 शिक्षकों ने ही काउंसलिंग कराया। 20 शिक्षक अनुपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि आखिरी दिन शुक्रवार को महज छह शिक्षकों ने ही काउंसलिंग कराया। बताया कि पांच दिसंबर को स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल चुर्क में शिक्षकों को नियुक्ति प्रमाण पत्र वितरित किया जाएगा।
बता दें कि 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में द्वितीय चरण 36590 शिक्षकों में 261 शिक्षक मिले हैं। इसमें 134 महिला व 127 पुरूष शामिल हैं। इसके पहले चरण में 183 शिक्षक मिले थे। इसमें 181 ने काउंसलिंग कराई थी। उसमें भी 164 शिक्षकों ने ही कार्य भार ग्रहण किया था और बाकी की पत्रावली अभिलेखों में विसंगति पाए जाने पर मार्गदर्शन के लिए परिषद को भेजा गया है। ाुक्रवार तक दूसरे चरण की हुई काउंसलिंग के बाद देर शाम तक यह स्पष्ट नहीं हो सका था कि कितने शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा। विभागीय कर्मचारियों का कहना है कि अभिलेखों की जांच चल रही है। जिनके अभिलेखों में विसंगति होगी उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं दिया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment

Facebook