Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती: रामपुर को मिलेंगे 914 सहायक अध्यापक

 रामपुर। हिन्दुस्तान संवाद

1011 सहायक अध्यापकों की भर्ती में रामपुर को 914 शिक्षक मिलेंगे। सहायक अध्यापकों के लिए दो से पांच दिसंबर तक हुई काउंसलिंग में 97 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग में हिस्सा नहीं लिया। 914 महिला और पुरुष अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई।

शासन द्वारा परिषदीय स्कूलों में 36500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए 2 से 4 दिसंबर तक काउंसलिंग कराने के आदेश दिए थे। पांच दिसंबर को नियुक्ति पत्र दिए जाने के आदेश हैं। रामपुर जिले को 1011 अभ्यर्थी आवंटित हुए थे। शुक्रवार को तीसरे दिन भी बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में काउंसलिंग शुरू हुई। सुबह 10 बजे काउंसलिंग शुरू हो गई थी। तीन दिन चली काउंसलिंग में 914 अभ्यर्थी शामिल हुए। 97अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग छोड़ दी। काउंसलिंग छोड़ने वालों में सामान्य पुरुष वर्ग के 8, पिछड़ा वर्ग पुरुष के 28, अनुसूचित जाति पुरुष वर्ग के 13, सामान्य वर्ग महिला 14, अन्य पिछड़ा वर्ग महिला 26, अनुसूचित जाति महिला वर्ग की 6 अभ्यर्थी शामिल है। शाम 5 बजे तक चली काउंसलिंग में 1011 में से 914 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई। काउंसलिंग के दौरान डायट प्राचार्य नीलम रानी टम्टा, बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी, डायट प्रवक्ता समेत शिक्षक शिक्षिकाएं,जिला समन्वयक मौजूद रहे। गेट पर प्रत्येक अभ्यर्थी और कर्मचारी व अफसर की थर्मल स्कैनिंग करके अंदर भेजा गया। मास्क के बगैर किसी को भी कॉलेज में प्रवेश नहीं करने दिया गया।

शनिवार को समारोह पूर्वक मिलेंगे नियुक्ति पत्र

काउंसलिंग कराने वाले 914 शिक्षकों को शनिवार को बीएसए कार्यालय प्रांगण में दोपहर 12 बजे समारोह पूर्वक नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे।काउंसलिंग में सफल सभी अभ्यर्थियों को अफसर और जनप्रतिनिधि नियुक्ति पत्र देंगे। समारोह के लिए शुक्रवार को दिनभर तैयारियां चलती रहीं। बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया कि पहले एनआईसी में पांच नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। इसके बाद शेष बचे शिक्षकों को बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में होने वाले समारोह में जनप्रतिनिधि और अफसर नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

Facebook