Breaking Posts

Top Post Ad

दूल्हे को मंडप में छोड़ काउंसिलिंग के लिए पहुंच गई दुल्हन, बोली करियर भी जरूरी

अंबिकेश्वर पांडे/गोंडा: शादी विवाह का शुभ मुहूर्त तो चल ही रहा है साथ ही नौजवानों को शादी के बाद सरकारी नौकरियां भी मिल रही है. बेसिक शिक्षा विभाग में आजकल शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग चल रही है, जिसमें नए जोड़े शादी के मंडप के बाद सीधे काउंसिलिंग कराने पहुंच रहे हैं. ऐसा ही एक मामला गोण्डा में भी आया जिसमें मंडप में दूल्हे को छोड़कर दुल्हन नौकरी की काउंसिलिंग कराने पहुंच गई.


सिंदूर भरते ही दुल्हन हुई काउंसिलिंग के लिए रवाना
मंडप में बैठी दुल्हहन की मांग में सुबह 5 बजे जैसे ही दूल्हें ने सिंदूर भरा, वैसे ही दुल्ह्न मंडप छोड़कर नौकरी की काउंसिलिंग में चली गई. वहां उसे सरकारी नौकरी मिल गई और वापस आकर खुशी-खुशी विदा हुई.


हाथों में मेहदी और बालों में गजरा लगाकर पहुंची BSA ऑफिस
गोंडा जिले में बाराबंकी के रामनगर की रहने वाली प्रज्ञा तिवारी मेहंदी रचे हाथों से अपने डॉक्यूमेंटस को संभालते और फॉर्म फिल करते हुए दिखीं. इनके बालों में मोगरे के फूलों के गजरे सजे थे. सुबह 5 बजे प्रज्ञा की शादी के फेरे पूरे होते ही वह अपने पति के नाम का सिंदूर लगाकर गोंडा बीएसए ऑफिस के लिए के लिए निकल पड़ीं.


प्रज्ञा तिवारी को सरकारी शिक्षा विभाग में नौकरी मिलने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बधाई भी दी है. वहीं प्रज्ञा तिवारी का मानना है कि जीवन में सबसे ज्यादा करियर का महत्व है. गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को अभिषेक श्रीवास्तव भी शादी के बाद अगले दिन शिक्षा विभाग में काउंसिलिंग कराने पहुंचे थे.


दुल्हन की वापसी का हो रहा था इंतजार
वहीं घर पर सभी इंतजार कर रहे थे कि कब दुल्हन बनी प्रज्ञा वापस आए और रस्म होने के बाद अपने ससुराल के लिए पति के साथ विदा हो. प्रज्ञा ने सभी पेरेंट्स से अपील की है कि वह सभी अपने बेटियों को खूब पढ़ाएं ताकि वह सेल्फ डिपेंडेंट हो सके. प्रज्ञा ने अपने इस मुकाम तक पहुंचने का श्रेय अपने मम्मी-पापा को दिया. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भी प्रज्ञा को बधाई देते हुए कहा कि यह बड़ी बात है कि कल शादी हुई और आज नौकरी लग गई. प्रज्ञा काउंसिलिंग करा कर वापस बाराबंकी चली गई. प्रज्ञा, बेसिक शिक्षा विभाग गोंडा में शिक्षक के पद पर नियुक्त हुई हैं.

No comments:

Post a Comment

Facebook