Breaking Posts

Top Post Ad

कुशीनगर में 610 अभ्यर्थियों ने कराई काउंसिलिग

 कुशीनगर: किसान इंटर कालेज साखोपार में दूसरे दिन गुरुवार को भी शिक्षक भर्ती के लिए काउंसिलिग हुई। इसमें 699 पदों के सापेक्ष 610 अभ्यर्थी शामिल हुए।

शासन के निर्देश पर 36590 शिक्षक भर्ती के तहत जिले में 1935 शिक्षकों की तैनाती होनी है। काउंसिलिग के लिए 15 काउंटर बनाए गए हैं। प्रत्येक पर एक डायट प्रवक्ता, एक खंड शिक्षा अधिकारी व दो कर्मचारियों की तैनाती है। वरिष्ठ लिपिक जय प्रकाश दुबे, बीईओ सत्य प्रकाश कुशवाहा, शेष बहादुर सरोज, विजय कुमार गुप्ता, एसएन प्रजापति व अजय कुमार तिवारी के साथ डायट प्रवक्ता व अन्य कर्मियों ने अभ्यर्थियों के मूल अभिलेखों का सघन जांच की। भीड़ को देखते हुए पुलिस बल परिसर में तैनात रहा। स्कूलों में देखी गयी मिशन प्रेरणा एप की प्रगति

मिशन प्रेरणा की प्रगति का मूल्याकंन करने बुधवार को आई प्रदेश की दो सदस्यीय टीम ने तमकुहीराज क्षेत्र स्थित नौ विद्यालयों का निरीक्षण किया। शासन से निर्धारित 14 बिदुओं पर हुई जांच में विद्यालयों की स्थिति बेहतर मिली।

मुकेश कुमार एवं वर्तिका श्रीवास्तव की टीम सुबह 11 बजे तमकुही विकास खंड के संविलियन विद्यालय बसडिला पांडेय पहुंची। विद्यालय के अभिलेखों का अवलोकन करने के बाद विशेष रूप से बुलाए गए छात्रों एवं अभिभावकों से मिशन प्रेरणा से संबंधित जानकारी ली। बच्चों से सवाल पूछे। इसी तरह टीम ने प्राथमिक विद्यालय तेंदुआ, भेलया अतरडिहा, करमैनी, सिदुरिया, रजवटिया, मथौली, लबनिया एवं पुरानी तमकुही का निरीक्षण कर प्रगति रिपोर्ट का मूल्यांकन किया। अंत में टीम तमकुही बीआरसी मुख्यालय स्थित कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय पहुंची। वहां की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी लेने के बाद तमकुही ब्लाक का निरीक्षण किया।

बीईओ अजय कुमार तिवारी ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में बुनियादी शिक्षा में भाषा और गणित की बेहतर समझ विकसित किए जाने के लिए प्रदेश के कुछ चुनिदा जनपदों में संचालित मिशन प्रेरणा की प्रगति जानने के लिए टीम आई है। यह कार्यक्रम कुशीनगर के तमकुही, दुदही एवं मोतीचक ब्लाक में संचालित है। पहले दिन तमकुही ब्लाक की प्रगति का मूल्याकंन किया गया है। समन्वयक प्रशिक्षण सत्येंद्र मौर्या, एसआरजी रामप्रकाश पांडेय, अखिलेश तिवारी, अमरनाथ यादव, विरेंद्र कुशवाहा, देवेंद्र ओझा, अंजनी सिंह, अजय सिंह, सुजीत सिंह आदि मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment

Facebook