Breaking Posts

Top Post Ad

113 अभ्यर्थियों की कराई काउंसिलिग

 जागरण संवाददाता, औरैया: 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के दूसरे चरण में 123 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। जिनकी निर्धारित तिथि पर जनता इंटर कालेज में काउंसलिग का आयोजन किया गया।

पहले दिन 113 अभ्यर्थियों की काउंसलिग संपन्न हो गई। काउंसलिग में पहुंचे अभ्यर्थियों के मूल प्रमाणपत्रों का मिलान किया गया। इसमें कई अभ्यर्थियों के सत्यापन में नाम की मीनिग गलत पाई गई हैं, कई अभ्यर्थियों ने अपने मा‌र्क्स कम चढाए थे। ऐसे कुल सात मामले हैं जिनको मार्गदर्शन के लिए शासन को भेजा जाएगा। पांच दिसंबर को तिलक महाविद्यालय में प्रभारी मंत्री जय कुमार जैकी नियुक्त पत्र बांटेगें।

69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के दूसरे चरण में गुरुवार को जनता इंटर कालेज ककोर अभ्यर्थियों की काउंसलिग की गई। काउंसलिग के दौरान अभ्यर्थियों की मुख्य गेट पर स्क्रीनिग की गई। इसके बाद अभ्यर्थियों की कक्षों में बिठाकर उनके मूल प्रमाणपत्रों की जांच की गई। जिसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंदना राम इकबाल यादव ने बताया कि पहले दिन की काउंसलिग में 123 में से 113 अभ्यर्थियों की काउंसलिग प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। सात लोग ऐसे हैं जिनको मार्गदर्शन के लिए शासन को भेजा जाएगा। एक अभ्यर्थी व माता-पिता सभी की स्पेलिग में भिन्नता है। कई ऐसे अभ्यर्थी है जिन्होने फार्म गलत भर दिया नंबर गलत भर दिए हैं। वहीं जो काउंसलिग में दस अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे हैं अगर वह आते हैं जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय में कमेटी द्वारा काउंसलिग प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। अगर उपस्थित नहीं होते हैं अभ्यर्थियों की स्वयं की जिम्मेदारी होगी। पांच दिसंबर को तिलक महाविद्यालय में प्रभारी मंभी नियुक्ति पत्र वितरित करेगें।

क्या बोले अभ्यर्थी:

ऑनलाइन काउंसिलंग हो गई है, अच्छा लग रहा है । भर्ती प्रक्रिया पूरी होने से पहले स्कूल में पढ़ा रहे थे। इसी बीच अच्छी खबर आ गई हमारा भी चयन हो गया। बच्चों को अच्छी शिक्षा देगें।

सफिया, कानपुर देहात बीटीसी किया है पठन-पाठन का कार्य जारी है। बच्चो को स्कूल में पढ़ाते हैं। शिक्षक भर्ती में चयन होने से अच्छा लगा। जल्द ही हम लोगों ज्वाइनिग भी मिल जाएगी।

स्वाती सचान, पुखरायां भर्ती काफी दिनों से अटकी हुई थी इसलिए इस समय बिजनेस कर रहे थे। वैकेंसी क्लियर होने से अच्छा लगा जिससे लोगों को रोजगार मिला। काउंसलिग हो गई जल्द ही ज्वाइनिग हो जाएगी।

रामजी, बेला शिक्षक भर्ती में आवेदन के बाद भी तैयारी कर रहे थे। यह भर्ती क्लियर हो गई तो शिक्षक अच्छा महसूस कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने भर्ती को प्रकिया को तेजी से पूरा कराने में लगे हैं।

कृष्ण प्रताप सिंह, मुरादगंज 

No comments:

Post a Comment

Facebook